वापसी और वापसी नीति

व्याख्या और परिभाषाएँ

व्याख्या

जिन शब्दों का प्रारंभिक अक्षर बड़े अक्षरों में है, उनके अर्थ निम्नलिखित शर्तों के तहत परिभाषित किए गए हैं। निम्नलिखित परिभाषाओं का अर्थ समान होगा चाहे वे एकवचन में हों या बहुवचन में।

परिभाषाएं

इस रिटर्न और रिफंड नीति के प्रयोजनों के लिए:

  • कंपनी (इस अनुबंध में “कंपनी”, “हम”, “हमें” या “हमारा” के रूप में संदर्भित) mdvtguruकुल.in, jharhand, dhanbhad को संदर्भित करती है।
  • सामान सेवा पर बिक्री के लिए पेश की गई वस्तुओं को संदर्भित करता है।
  • ऑर्डर का मतलब आपके द्वारा हमसे सामान खरीदने का अनुरोध है।
  • सेवा वेबसाइट को संदर्भित करती है।
  • वेबसाइट mdvtgurukul.in को संदर्भित करती है, जिसे mdvtgurukul.in से एक्सेस किया जा सकता है
  • आपका मतलब सेवा, या कंपनी, या अन्य कानूनी इकाई तक पहुंचने या उपयोग करने वाला व्यक्ति है, जिसकी ओर से ऐसा व्यक्ति सेवा तक पहुंच या उपयोग कर रहा है, जैसा लागू हो।

आपका ऑर्डर रद्द करने का अधिकार

आप ऐसा करने का कोई कारण बताए बिना 7 दिनों के भीतर अपना ऑर्डर रद्द करने के हकदार हैं।

किसी ऑर्डर को रद्द करने की समय सीमा उस तारीख से 7 दिन है जिस दिन आपको सामान प्राप्त हुआ या जिस पर आपके द्वारा नियुक्त कोई तीसरा पक्ष, जो वाहक नहीं है, वितरित उत्पाद पर कब्ज़ा कर लेता है।

रद्दीकरण के अपने अधिकार का प्रयोग करने के लिए, आपको स्पष्ट विवरण के माध्यम से हमें अपने निर्णय के बारे में सूचित करना होगा। आप हमें अपने निर्णय के बारे में सूचित कर सकते हैं:

जिस दिन हमें लौटाया गया सामान प्राप्त होगा, हम उस दिन से 14 दिनों के भीतर आपको प्रतिपूर्ति करेंगे। हम भुगतान के उसी माध्यम का उपयोग करेंगे जो आपने ऑर्डर के लिए उपयोग किया था, और ऐसी प्रतिपूर्ति के लिए आपको कोई शुल्क नहीं देना होगा।

रिटर्न के लिए शर्तें

सामान को वापसी के योग्य बनाने के लिए, कृपया सुनिश्चित करें कि:

  • सामान पिछले 7 दिनों में खरीदा गया था
  • सामान मूल पैकेजिंग में हैं

निम्नलिखित सामान वापस नहीं किया जा सकता:

  • आपके विनिर्देशों के अनुसार या स्पष्ट रूप से वैयक्तिकृत वस्तुओं की आपूर्ति।
  • ऐसी वस्तुओं की आपूर्ति जो अपनी प्रकृति के अनुसार लौटाने के लिए उपयुक्त नहीं है, तेजी से खराब हो जाती है या जहां समाप्ति की तारीख समाप्त हो जाती है।
  • माल की आपूर्ति जो स्वास्थ्य सुरक्षा या स्वच्छता कारणों से वापसी के लिए उपयुक्त नहीं है और डिलीवरी के बाद सील खोल दी गई थी।
  • माल की आपूर्ति, जो डिलीवरी के बाद, अपनी प्रकृति के अनुसार, अन्य वस्तुओं के साथ अविभाज्य रूप से मिश्रित होती है।

हम अपने विवेक से उपरोक्त वापसी शर्तों को पूरा नहीं करने वाले किसी भी माल को लौटाने से इनकार करने का अधिकार सुरक्षित रखते हैं।

केवल नियमित कीमत वाले सामान ही वापस किए जा सकते हैं। दुर्भाग्यवश, बिक्री पर दिया गया सामान वापस नहीं किया जा सकता। यदि लागू कानून द्वारा इसकी अनुमति नहीं है तो यह बहिष्करण आप पर लागू नहीं हो सकता है।

सामान लौटाना

आप हमें सामान लौटाने की लागत और जोखिम के लिए ज़िम्मेदार हैं। आपको सामान निम्नलिखित पते पर भेजना चाहिए:

झारखंड, धनबाद

वापसी शिपमेंट में क्षतिग्रस्त या गुम हुए सामान के लिए हमें जिम्मेदार नहीं ठहराया जा सकता। इसलिए, हम एक बीमाकृत और ट्रैक करने योग्य मेल सेवा की अनुशंसा करते हैं। हम सामान की वास्तविक रसीद या प्राप्त रिटर्न डिलीवरी के प्रमाण के बिना रिफंड जारी करने में असमर्थ हैं।

उपहार

यदि खरीदे जाने पर सामान को उपहार के रूप में चिह्नित किया गया था और फिर सीधे आपको भेज दिया गया था, तो आपको अपने रिटर्न के मूल्य के लिए उपहार क्रेडिट प्राप्त होगा। एक बार लौटाया गया उत्पाद प्राप्त हो जाने पर, आपको एक उपहार प्रमाणपत्र भेज दिया जाएगा।

यदि खरीदे जाने पर सामान को उपहार के रूप में चिह्नित नहीं किया गया था, या उपहार देने वाले ने बाद में आपको देने के लिए ऑर्डर अपने पास भेज दिया था, तो हम उपहार देने वाले को रिफंड भेज देंगे।

संपर्क करें

यदि आपके पास हमारी रिटर्न और रिफंड नीति के बारे में कोई प्रश्न हैं, तो कृपया हमसे संपर्क करें: